Monday 21 November 2016

आईफोन से ज्यादा विश्वसनीय है एंड्रॉयड स्मार्टफोनः रिपोर्ट

आईफोन से ज्यादा विश्वसनीय है एंड्रॉयड स्मार्टफोनः रिपोर्ट


। आज के समय में हर आम व खास लोगों के बीच एपल के स्मार्टफोन आईफोन की धूम है। बता दें कि एप्पल के स्मार्टफोन को एक स्मार्टपोन ही नहीं बल्कि एक स्टेटस सिंबल की तरह भी देखा जाता है। मध्यम वर्ग अपनी जरूरतों से कुछ कटौती कर आईफोन खरीदता है।
लेकिन हाल ही में आईफोन को लेकर खुलासा हुआ है कि वह एंड्रॉयड के मुकाबले कमजोर साबित हो रहे हैं। खबरों के मुताबिक एपल के आईफोन और आई-पैड्स, एंड्रॉयड के मुकाबले कमजोर दिख रहे हैं। एक टेक्नॉलॉजी ग्रूप की माने तो एंड्रॉयड डिवाइस के ऑपरेटिंग सिस्टम, एपल ओएस के मुकाबले ज्यादा तेज़ है।
रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल के स्मार्टफोन में इंस्टॉल किए गए एप्स ज्यादा क्रैश होते हैं, कनेक्शन प्रॉबलम और ओवर हीटिंग जैसी समस्याएं भी सामने आ रही हैं। अध्ययन से पता चला है कि एपल के आईफोन 6 में सबसे ज्यादा परेशानियां आ रही है, वहीं आईफोन 5एस भी इससे नहीं बच पाया है।
इसके साथ ही ओवर हीटिंग यानी डिवाइस का गर्म हो जाना आईफोन की सबसे बड़ी समस्या है। एपल के 15 प्रतिशत स्मार्टफोन में एप क्रैश हो रहे हैं और 11 फीसदी स्मार्टफोन में हेडफोन से जुड़ी प्रॉबलम सामने आई हैं। सबसे ज्यादा क्रैश होने वाले एप में सबसे ऊपर फोटोशेयरिंग एप इंस्टाग्राम का नाम है। इसके अलावा स्नैपचैट एप के इस्तेमाल भी दिक्कतें हैं।
ओवर हीटिंग की वजह से कई तरह की परेशानियां सामने आने लगती हैं। इसके कारण फोन देर से चार्ज होता है, यहां तक की कभी-कभी फोन का स्क्रीन काला हो जाता है। यहां तक की इससे कैमरे का फ्लैशलाइट भी खराब हो रहा है ।

No comments:

Post a Comment

Thank you.