Sunday 20 November 2016

अब एक स्मार्टफोन पर चलाये 4 WhatsApp ….

                         Tips & Tricks

अब एक स्मार्टफोन पर चलाये 4 WhatsApp …


तकनीकी की इस दुनिया में व्हाट्सएप का इस्तेमाल हर कोई कर रहा है, आज तक आपने एक स्मार्टफोन में 2 व्हाट्सएप के बारे में तो सुना होगा, पर क्या अपने कभी सोचा है एक ही स्मार्टफोन में 4 व्हाट्सएप भी चल सकते है जी हाँ बिलकुल चल सकते है। तो चलिए हम आपके लिए एक ऐसी ट्रिक लेकर आयें है जिसमे आप एक ही स्मार्टफोन में एक साथ 4 व्हाट्सएप चला सकते हैं। इसकी दिलचस्प बात यह है कि इसमें आपको सिम की भी जरुरत नहीं है। वैरिफिकेशन होने के बाद आप एक ही स्मार्टफोन में 4 व्हाट्सएप अकाउंट चला सकते हैं।
ऐसे चलायें अपने स्मार्टफोन पर 4 व्हाट्सएप:

स्टेप नंबर-1:
सबसे पहले इसके लिए आपको GB Whatsapp नाम का एप्प डाउनलोड करना होगा। साथ ही आपको बता दें कि ये एप्प आपको प्लेस्टोर में नहीं मिलेगा, लेकिन इस एप्प की APK फाइल आपको गूगल पर आसानी से मिल जाएगी। इसके लिए आप Jktricks की वेबसाइट पर जा सकते हैं जहां से आपको GB Whatsapp की APK फाइल मिल जाएगी।

स्टेप नंबर-2:
उस APK फाइल को डाउनलोड करने के बाद जब आप इसे इंस्टॉल करेंगे तो आपको एक Unknown source का error आएगा। जिसके चलते आपको चिंता करने की बिल्कुल भी जरुरत नहीं हैं। आप अपने स्मार्टफोन की स्टिंग्स पर जाइए और Unknown source पर टैप कीजिए। इसके बाद आप APK फाइल इंस्टॉल कर पाएंगे।
स्टेप नंबर-3:
इसके बाद व्हाट्सएप सेट करने की प्रक्रिया शुरु होगी। APK फाइल को खोलने के बाद आपसे मोबाइल नंबर एंटर करने को कहा जाएगा। इसमें आप अपना कोई भी नंबर एंटर कर सकते हैं। नंबर एंटर करते ही आपके फोन में 4 व्हाट्सएप अकाउंट सेट हो जाएंगे।
आखिर क्या है APK फाइल?
APK मतलब होता है एंड्रायड आवेदन पैकेज। इसे मोबाइल एप्लिकेशन और मिडलवेयर को इंस्टॉल और डिस्ट्रिब्यूट करने के लिए एंड्रायड द्वारा इस्तेमाल किया जाता है।

1 comment:

Thank you.