Sunday 20 November 2016

स्मार्टफोंस का बाप है 5000 से भी कम वाला ये 4जी मोबाइल !

                     Tech news 

स्मार्टफोंस का बाप है 5000 से भी कम वाला ये 4जी मोबाइल .

अपने 4जी सेगमेंट को बढ़ाते हुए स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी लाइफ ने एक और धमाकेदार फोन लॉन्च किया है. कंपनी ने इसे 4,999 रुपए की प्राइसरेंज में पेश किया है. कस्टमर्स इसे दो शानदार शेड्स ब्लैक और ब्लू में खरीद सकते हैं.
रिलायंस डिजिटल ने इसे अपनी वेबसाइट पर लिस्ट किया है. इस फोन को विंड 7 का अपग्रेडेड वर्जन कहा जा रहा है. लुक की बात करें तो इसे पूरी तरह से मेटेलिक बॉडी पर डिजाइन किया गया है. इसमें लॉन टेक्चर्ड बैक कवर लाइफ के लोगो के साथ दिया गया है, साथ ही स्पीकर ग्रिल भी है.
लुक की बात करें तो वॉल्युम रॉकर,पॉवर और स्लिप बटन को लेफ्ट पैनल में लगाया गया है.यह नया स्मार्टफ़ोन लुक के मामले में LYF विंड 7 की तरह ही दिखाई देता है. माइक्रोयूएसबी पोर्ट के लिए उपर जगह बनाई गई है.
खास फीचर के तौर पर कंपनी ने इसमें गेस्चर कंट्रोल सपोर्ट भी ऐड किया है जो यूजर को डाइरेक्ट लॉक स्क्रीन से ऐप्स को क्विक एक्सेस देता है. डबल टैप से डिस्प्ले ऑन किया जा सकता है वहीं स्लाइड डाउन से कैमरा ऑन हो जाता है. यह फोन यूएसबी ऑन द गो को बी सपोर्ट करता है जो मीडिया फाइल को ट्रांसफर करने में मदद करती है.
एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करने वाले इस फोन में 1जीबी की रैम दी गई है. इंटरनल स्टोरेज की बात करें तो वो 8जीबी की है. जिसे 128जीबी तक बढ़ाया भी जा सकता है.
फीचर्स की बात करें तो इसमें स्मार्टफ़ोन में 5-इंच की एचडी डिस्प्ले एडीसी ग्लास प्रोटेक्शन के साथ दी गई है. इस डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 1280x720 पिक्सल है. अप्लीकेशंस की स्मूथ फंग्शनिंग के लिए इसे 1.3जीएचजेड क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 210 एमएमएम8909 प्रोसेसर से लैस किया गया है.
ड्यूल सिम वाले इस स्मार्टफ़ोन में फोटोग्राफी के लिए 8 मेगापिक्सल का ऑटो-फोकस रियर कैमरा एलईडी फ़्लैश के साथ दिया गया है. यह 5 मेगापिक्सल के फ्रंट फेसिंग कैमरे भी है.
अब बात करते हैं बैटरी की तो इसमें 2250एमएएच की बैटरी दी गई है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4जी वोल्ट, ब्लूटूथ, जीपीएस जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

No comments:

Post a Comment

Thank you.