Sunday 20 November 2016

500-1000 नोट बंदीः अब आम लोगों के रेस्क्यू के लिए सामने आया Google, यहां पाएं ATM का पता

            Latest tech news

500-1000 नोट बंदीः अब आम लोगों के रेस्क्यू के लिए सामने आया Google, यहां पाएं ATM का पता !!


पिछले कुछ दिनों से सरकार के नोट बंदी के फैसले के बाद लोगों को कैश के लिए एटीएम और बैंक की लंबी कतारों में खड़ा होना पड़ रहा है. इसके बाद भी कई लोगों को पैसे नहीं मिल पा रहे. ज्यादातर एटीएम बिना कैश के हैं और अगर एटीएम में कैश है भी तो उस पर लंबी कतारे लगी हुई हैं. वहीं सरकार के ऐलान के मुताबित एक व्यक्ति 4500 रुपये कैश ही एक्सचेंज कर सकता है.

लोगों को आ रही इस परेशानी को कम करने के लिए सर्च इंजन गूगल ने लोगों के लिए नई पहल शुरु की है. जिससे आप गूगल के जरिए पास के वर्किंग एटीम को लेकर सर्च कर सकते हैं.

जैसे ही आप गूगल खोलते हैं यहां आपको 'Find ATM near you'का ऑप्शन नजर आएगा. जिस पर क्लिक करके आप गूगल मैप के जरिए उसकी लोकेशन और पता पा सकते हैं.

इलके अलावा कई ऐसी वेबसाइट भी हैं जो आपको कैश वाले वर्किंग एटीएम का पता बताएंगी. इसमें से एक है CashnoCash. क्विकर और नैसकॉम ने हाल ही में CashNoCash.com वेबसाइट लॉन्च की है. जो यूजर्स को आस-पास के बैंक, एटीएम डाकघर की जानकारी देता है. इस वोबसाइट के जरिए आप एटीएम की रियल टाइम स्थिति जान सकते हैं.

atmsearch.in इस वेबसाइट पर जाकर आप अपनी लोकेशन डालें इसके बाद ये आपको बैंक का पता , नाम, लैंडमार्क की जानकारी देता है साथ ही आप एटीएम की जानकारी भी इस वेबसाइट के जरिए पा सकते हैं.

CMS ATM Finder: इस वेबसाइट पर आपको अपने राज्य और शहर की जानकारी देनी होगी जिसकी मदद से ये वेबसाइट आपके आस-पास के इलाके में कैश वाले एटीएम की रियल टाइम जानकारी देगा.

No comments:

Post a Comment

Thank you.