Monday 28 November 2016

रिलायंस जियो का कथित बिल हो रहा है वायरल, जानिए कंपनी ने क्या कहा

रिलायंस जियो का कथित बिल हो रहा है वायरल, जानिए कंपनी ने क्या कहा ??


रिलायंस जियो एक बार फिर से सुर्खियों में है और इस बार फ्री इंटरनेट की वजह से नहीं बल्कि एक 'फर्जी' बिल की वजह से जिसमें वेलकम ऑफर के दौरान यूज किए गए डेटा और कॉलिंग के लिए भेजे गए हैं. फेसबुक और ट्विटर पर रिलायंस जियो का कथित फर्जी बिल वायरल हो रहा है जिसमें कोलकाता के कस्टमर अयुनूद्दीन मोंडल के पास 27,718 रुपये का बिल भेजा गया है. इसमें इसे जमा करने की आखिरी तारीख 20 नवंबर लिखा है. इसमें यह भी लिखा है कि अगर आखिरी तारीख पार हो गई है तो 1,100 रुपये एक्सट्रा लगेंगे.
इकॉनोमिक टाइम्स की रिपोर्टस के मुताबिक इस पर दिया गया नंबर कोलकाता सर्कल का ही है लेकिन फिलहाल यह बंद है. हालाकिं 31 दिसंबर तक रिलायंस जियो की सभी सर्विसेज फ्री हैं, इसलिए यह बिल फेक है.
लेकिन इतना जरूर है कि इस बिल से जियो यूजर में पैनिक जरूर होगा.

रिलायंस जियो के एक प्रवक्ता ने कहा, 'यह बिल फर्जी है. फिलहाल हम सभी सर्विस वेलकम ऑफर के तहत दे रहे हैं और मौजूदा यूजर सहित आने वाले यूजर को फिर से यकीन दिलाना चाहते हैं कि 31 दिसंबर तक अनलिमिटेड वॉयस और 4G डेटा फ्री हैं'

रिपोर्ट्स के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड जियो के वेलकम ऑफर की अवधी बढ़ा कर मार्च तक की जा सकती है. क्योंकि रिसर्च और सर्वे से यह सामने आ रहा है कि कंपनी कस्टमर्स जुटाने में फेल हो रही है और मौजूदा टेलीकॉम कंपनियों से पिछड़ रही है.

हाल ही में रिलायंस जियो ने सिम घर घर पहुंचाने की स्कीम शुरू की है. इसके तहत कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए आप घर पर सिम मंगा सकते हैं, इसके लिए आपसे पैसे नहीं लिए जाएंगे. आधार कार्ड के जरिए E-KYC कर के आपको सिम दिया जाएगा. इन सब के बावजूद मोतीलाल ओसवाल की स्टडी के मुताबिक कंपनी के लिए दिसंबर के आखिर तक 100 मिलियन कस्टमर्स जुटाना दूर की कौड़ी दिख रही है.

No comments:

Post a Comment

Thank you.