Monday 21 November 2016

Whatsapp पर गलती से भेजे गए मैसेज को भी कर सकते हैं Unsend, ये है तरीका 🚫🚫☠⚠

Whatsapp पर गलती से भेजे गए मैसेज को भी कर सकते हैं Unsend, ये है तरीका ⚠⚠🚫🚫
Whatsapp trick


नई दिल्ली। Whatsapp का इस्तेमाल करने वाले लोगों को भी कभी न कभी किसी न किसी परेशानी का सामना करना पड़ा होगा। इन्हीं परेशानियों में शामिल है कि मैसेज किसी और को भेजना होता है और भेज किसी और को देते हैं। ऐसी स्थिति तब ही आती है जब हम एक साथ कई लोगों से बात कर रहे होते हैं। ऐसे में मैसेज गलत व्यक्ति के पास सेंड हो जात है। मैसेज गलत व्यक्ति के पास सेंड होने के बाद कुछ नहीं कर सकते हैं। ऐसे में यदि कोई पर्सनल मैसेज किसी और के पास चला जाए तब दिक्कत और ज्यादा हो जाती है। लेकिन अब चिंता की कोई बात नहीं क्योंकि हम आपको बता रहे हैं ऐसा तरीका जिससें Whatsapp पर गलती से किसी दूसरे को भेजे गए मैसेज को भी अनसेंड किया जा सकता है।

मैसेज को ऐसे करें अनसेंड
—अगर आपने किसी को गलती से मैसेज भेज दिया है तो तुरंत ही अपना डाटा कनेक्शन बंद कर दें। ध्यान रहे कि इस काम को आपको तुरंत करना होगा।
—अगर आप डाटा बंद करने से चूक जाते हैं तो ऐसे में मैसेज सेंड होते समय मैसेज के कोने में बने क्लॉक साइन पर टैप करें। इससे मैसेज अनसेंड हो जाएगा।
—इसके अलावा जिस व्यक्ति को मैसेज सेंड हो गया है उसे तुरंत ब्लॉक कर दें। ऐसे मैसेज सेंड होने से बच जाएगा। बाद में आप ब्लॉक को अनब्लॉक कर सकते हैं। लेकिन ध्यान रहे कि ब्लॉक करने के कुछ दिन बाद तक व्यक्ति को ब्लॉक ही रखें, क्योंकि व्हाट्सएप 30 दिनों तक मैसेज रिस्टोर कर सकता है। इन तरीकों से आप गलती से भेजे गए मैसेज को अनसेंड कर सकते हैं।

Whatsapp वीडियो कॉल अपडेट के फेक मैसेज से बचेंWhatsapp ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए विडियो कॉलिंग फीचर जारी कर दिया है। लेकिन इसके जारी होते ही स्‍पैमर्स ने इसके जरिए यूजर्स को उल्लू बनाकर निशाना बनाना भी शुरू कर दिया है। यूजर्स से फ्रॉड के लिए स्पैमर्स ने एक स्‍पैम वेबसाइट तैयार की है जिससे वो यूजर्स को फंसाने का काम कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

Thank you.